27.7 C
Madhya Pradesh
April 15, 2021
Image default
देश भोपाल

IPS राजा बाबू सिंह अब North-east बीएसएफ का करेंगे टास्क पूरा

भोपाल।। मध्य प्रदेश आइपीएस 1994 बैच के अफसर राजा बाबू सिंह अब बीएसएफ में नए मिशन पर काम करेंगे। सुरक्षा विषयों के जानकार के तौर पर उन्हें जाना जाता है।

जानकारी के मुताबिक सिंह मणिपुर में बीएसएफ आइजी रहते हुए पहला टास्क पूरा किया है। अब नई जिम्मेदारियों पर काम करेंगे। बताया जाता है कि नॉर्थ ईस्ट बीएसएफ को लेकर कई जानकारियां सामने आई है। जिसके बाद बीएसएफ की अंतरिक सुरक्षा को लेकर काम किया जा रहा है। गौरतलब है कि एमपी कैडर के अफसर इससे पहले डेपुटेशन पर रहते हुए आईटीबीपी पर काम कर चुके हैं।

कौन है आइपीएस राजा बाबू सिंह

  • मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस राजा बाबू सिंह कई जिलों में एसपी रहते हुए एडीजी रैंक के अफसर हैं। इसके अलावा बीएसएफ में कई मामलों को लेकर सुरक्षा संबंधी विषयों पर फोकस किया है। खास बात यह है कि अब उन्हें मध्य प्रदेश के अलावा देश के कई सीमावर्ती क्षेत्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी दी गई है।

Related posts

HISTORY – INS Kalvari Submarine PAK – आज के दिन ही सबमरीन कलवरी ने 1971 की जंग में पाकिस्तान को दिया था बारूदी जवाब,

Vivek Pandey

दिल्‍ली सरकार का ऐलान, अभी नहीं खुलेंगे स्‍कूल

Aakash Pandey

Coronavirus Outbreak India Cases – कोरोना – देश में केरल में एक महीने में केस दोगुना हुए, दिल्ली में एक्टिव केस दूसरे पीक से भी ज्यादा

Vivek Pandey

RPF के DG के साथ करिए अंडमान निकोबार (port blair) में मस्ती, फिर पाइये DIG से IG का प्रमोशन, रेलवे की इतिहास में पहला अजीबोगरीब मामला- रेल सुरक्षा बल की छवि पर काला कानून!

Vivek Pandey

TMC MP Derek O’Brien WritesTo Facebook Ceo Mark Zuckerberg Over Facebook ‘hate Speech Post’ Controversy – कांग्रेस के बाद तृणमूल कांग्रेस ने मार्क जकरबर्ग को चिट्ठी लिखी, कहा- भाजपा और फेसबुक के बीच लिंक है

Vivek Pandey

रिपोर्ट- MP के 10 जिलों में अबतक नहीं उपलब्ध हुए एक भी वेंटिलेटर

Vivek Pandey

Leave a Comment