35.5 C
Madhya Pradesh
April 16, 2021
Image default
MP NEWS भोपाल

exclusive विशेष – मध्य प्रदेश अजब है और लालफीताशाही और भी गजब है ! MP सरकार के पिता हैं “सम्राट अशोक सागर”, सरकारी रिकार्ड में दर्ज सबूत देखिये

भोपाल।। मध्य प्रदेश सरकार के पिता ‘सम्राट अशोक सागर’ है। यह बात सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज हुई है। जिसके बाद राजस्व विभाग के अफसर भी परेशान है कि आखिर सरकार के पिता कैसे हो सकते हैं लेकिन यह बात सरकारी रिकॉर्ड में देखने के बाद खुद विभाग के अफसरों ने मान ली है।


इस बात की मालूमात के लिए अफसरों ने बकायदा लैंड रिकॉर्ड को तलाशना शुरू किया। विभाग से जुड़े हुए सूत्रों ने बताया कि परियोजना से जुड़ी हुई फाइल कई आला अफसरों तक पहुंची जहां इस बात का जिक्र था कि विदिशा जिले की नजदीक सम्राट अशोक सागर परियोजना के तहत कार्य चल रहा है। यह बांध राजधानी से सटे हलाली डैम से जुड़ी हुए एक अन्य प्रोजेक्ट का हिस्सा है। जिसमें मध्य प्रदेश सरकार ने स्कूल की जमीन को सम्राट अशोक सागर को देने का फैसला किया है। जिसके बाद सरकार के आदेश को मानते हुए राजस्व विभाग को सरकारी रिकॉर्ड में इसे दर्ज करना था।

बांधों को खोलने के मुद्दे पर बाबू की हुई पड़ताल


– राजस्व विभाग की गड़बड़ी के दौरान बात सामने निकल कर आई बाबू की गलती की वजह से परियोजना का नाम मध्य प्रदेश सरकार के पिता/पति सम्राट अशोक सागर संभाग दर्ज किया गया है। जिसके चलते कलेक्टर सहित कई अफसरों के बीच गफलत की स्थिति बन गई और बांधों को सिंचाई के लिए पानी खोलने के मुद्दे पर सरकार के पिता की खोज और पड़ताल अफसरों ने शुरू कर दी थी।


विदिशा जिले की परियोजना क्या है पूरा मामला


– राजस्व विभाग के अफसरों ने भी इस पूरे मामले में सफाई दी है। नाम न छापने की शर्त पर एसडीएम स्तर के अधिकारी ने बताया कि जिला रायसेन, तहसील रायसेन, गांव अंबाडी, खसरा नंबर 357/2 और क्षेत्रफल 0.360 हेक्टेयर की जमीन आधिकारिक तौर पर राजस्व के रिकॉर्ड में भूस्वामी के तंर पर मध्यप्रदेश शास, पिता/पति सम्राट अशोक सागर संभाग दर्ज किया गया है। इसमें थोड़ी चूक हुई है कि बाबू को पिता/पति की जगह के द्वारा ट्रांसफर करके रिकॉर्ड में दर्ज करना था लेकिन कॉलम नहीं होने की वजह से पिता/पति में सम्राट अशोक सागर परियोजना का नामांतरण किया गया है।

Related posts

अच्छी खबर- अनलॉक में 20 दिन के लिए खुलेगा बांधवगढ़ नेशनल पार्क, गाड़ी के नीचे नहीं उतर सकेंगे पर्यटक

Vivek Pandey

MP में जनरल प्रमोशन से पास होंगे 9 वीं और 11 वीं के छात्रा

Vivek Pandey

शिवराज कैबिनेट से बाहर हो जाएंगे सिंधिया के दो करीबी मंत्री, सिलावट और राजपूत को छोड़ना पड़ सकता है मंत्री पद, विधानसभा के इस नियम के तहत हो जाएंगे मंत्रिमंडल से बाहर

Vivek Pandey

योजनाओं में लक्ष्यों की शत-प्रतिशत पूर्ति हो टेंकर गुणवत्ता जाँच समिति में निष्पक्ष विशेषज्ञ शामिल करें

harshit

जून में जारी होगा 10-12 वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम

Vivek Pandey

सीधी -“हमारा घर हमारा विद्यालय” कार्यक्रम का हुआ शुभारम्भ

Aakash Pandey

Leave a Comment