35.5 C
Madhya Pradesh
April 16, 2021
Image default
JABALPUR RAILWAY RPF देश बिहार भोपाल महाराष्ट्र राज्य

PMO – RAILWAY ACC ORDER – अब रेलवे के चेयरमैन-सीइओ बने सुनीत शर्मा, DG अरुण कुमार और डीआइजी इंटेलिजेंस बिना न्यू इयर का जश्न मनाए अंडमान से दिल्ली लौटे !

  • विनोद कुमार यादव को नहीं मिला एक्सटेंशन, इधर… आरपीएफ के प्रमुख हुए अलर्ट पारिवारिक दौरा भी किया निरस्त
  • पीएमओ सहित रेलमंत्री ने एसीसी की बैठक ने बाद जारी किया आदेश

नई दिल्ली।। रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन- सीइओ सुनीत शर्मा को बनाया गया है। पीएमओ की एसीसी कमेटी ने अप्रूवल के बाद आदेश जारी किया है। इधर, आरपीएफ प्रमुख अरुण कुमार को भी अपना अंडमान निकोबार का दौरा निरस्त करना पड़ा है। नए साल का जश्न मनाए बगैर ही दिल्ली लौटना पड़ा है।

सीइओ सुनीत शर्मा

गुरुवार 31 दिसंबर को नार्थ ब्लाक से रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन की नियुक्ति का आदेश जारी हुआ है। बताया जाता है कि कमेटी ने वीके यादव को एक्सटेंशन देने से इंकार कर दिया है। इसके बाद सीनियर्टी के आधार पर इस्टर्न रेलवे के जीएम सुनीत शर्मा को सीइओ की कमान सौंपी गई है। शर्मा 1981 बैच के आइआरएसएमइ कैडर के अफसर हैं। लंबे समय तक विभिन्न पदों रहे हैं।

वीके यादव

छुट्टियां कैसिंल कर लौटे आरपीएफ के प्रमुख और डीआइजी

  • जानकारी के अनुसार 23 दिसंबर को आरपीएफ के डीआइजी मैक सुमति शाडिल्य अपने परिवार के साथ अंडमान निकोबार छुट्टियां मनाने गए थे। इस बीच दूसरी फ्लाइट से आरपीएफ डीजी अरुण कुमार भी अपने परिवार के साथ पहुंचे थे। खास बात है कि 10 दिनों के टूर को दो अफसरों को निरस्त करना पड़ा है। 30 दिसंबर की सुबह डीआइजी शाडिल्य नई दिल्ली पहुंचे थे। इसके बाद शाम को डीजी कुमार परिवार के साथ अंडमान-निकोबार से लौट गए हैं।
आरपीएफ रेलवे बोर्ड डीआइजी मैक (इंटेलिजेंस) सुमति शाडिल्य और रेलवे सुरक्षा बल के प्रमुख आइपीएस अरुण कुमार

आरपीएफ – पीएम भी हुआ नाराज, फिर कैंसिल हुए पार्टी

  • सूत्रों का दावा है कि 25 दिसंबर को पीएमओ आफिस को जानकारी मिली थी कि आरपीएफ प्रमुख और डीआइजी दोनों न्यू इयर की पार्टी मनाने के लिए दिल्ली से अंडमान निकोबार पहुंचे हैं। जिसके बाद सरकार की नाराजगी के बाद उन्हें पार्टी और टूर कैंसिल करते हुए दिल्ली लौटना पड़ा है। जानकारों का कहा है कि जल्द ही अनुशासनहीनता के संबंध में कोई ठोस कदम पीएमओ की ओर से लिया जाएगा। क्योंकि इस वक्त देश मुश्किल हालातों से गुजर रहा है। कई चुनौतियों के बीच पीएम और गृहमंत्री सहित कई बड़े नेता-अफसर योजना बना रहे हैं। ऐसे में रेलवे सुरक्षा बल के प्रमुख और डीआइजी एकसाथ छुट्टी बिताने के लिए अंडमान निकोबार चले गए थे।

खानसामा का महाराष्ट्र कनेक्शन

  • आरपीएफ में इन दिनों मुबंई सहित महाराष्ट्र के जवान की काफी पूछ परख हो रही है। क्योंकि डीजी अरुण कुमार के बंगले पर खाना बनाने वाला कुक मुबंई से बुलाकर अटैच किया गया है। सूत्रों का कहना है कि अब तो खानसामा ने ही बाकी अफसरों को डीजी का दम दिखाना शुरू कर दिया है। रेलवे के अफसरों का कहना है कि कोई भी अफसर दिल्ली में रहे और वह खाना बनाने के लिए कुक महाराष्ट्र से बुलाए तो यह सिर्फ आरपीएफ के डीजी कर सकते हैं।

25 दिसंबर की खबर का लिंक शेयर https://dailymp02.com/mp-news/new-delhi-pmo-mor-ceo-rpf-आरपीएफ-डीजी-छुट्टी-पर/

Related posts

बजट एमपी का – शिवराज सरकार करेगी ऐसा प्रावधान, आर्थिक और समाजिक गतविधियां बढ़ेंगी

Vivek Pandey

Security Forces Killed Three Terrorists In Pulwama, Seven Terrorists KilledJammu And Kashmir Pulwama – पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, एक जवान शहीद, 24 घंटे में सात दहशतगर्द ढेर

Vivek Pandey

Coronavirus Outbreak India Cases – देश में अब तक 52.12 लाख मामले – दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा गंभीर मरीज भारत में, पिछले 24 घंटे में 96 हजार 792 पॉजिटिव मिले

Vivek Pandey

बालाकोट जैसी सर्जिकल स्ट्राइक फिर करनी पड़ी तो दुश्मन का पता आसानी से लगा लेगा भारत, जानिए BECA समझौते से जुड़ी जरूरी बातें

Aakash Pandey

रोहिंग्या पर शाह का ओवैसी को जवाब- एक बार लिखकर दें, मैं बाहर निकालता हूं

Aakash Pandey

Coronavirus Outbreak India Cases – अब कुल 25.89 लाख केस – बीते 3 हफ्ते में 11.5 लाख केस बढ़े, लेकिन हर हफ्ते बढ़ रहे एक्टिव केसों की संख्या एक लाख से घटकर 50 हजार हुई

Vivek Pandey

Leave a Comment