27.7 C
Madhya Pradesh
April 15, 2021
Image default
MP NEWS RAILWAY RPF उत्तर प्रदेश देश बिहार भोपाल राज्य विश्व

NEW DELHI – PMO-MOR-CEO-RPF-आरपीएफ डीजी छुट्टी पर, परिवार के लिए हुआ हृदय परिवर्तन, इंटेलिजेंस डीआइजी व्यवस्था में जुटे, 31 दिसंबर को बोर्ड के सीइओ यादव होंगे रिटायर

  • रेलमंत्री के पास बड़ी जिम्मेदारियां, रेल, कामर्स सहित कई विभागों के साथ किसानों आंदोलन के ड्रैमेज कंट्रोल की योजना में जुटे
  • पीएमओ करेगा सीइओ वीके यादव के एक्सटेंशन का फैसला, बोर्ड के सदस्यों को इंतजार

नई दिल्ली।। बिहार कैडर के आइपीएस और रेल सुरक्षा बल के प्रमुख डीजी अरुण कुमार लंबे समय के बाद परिवार के लिए समय निकाला है। वह इन दिनों अंडमान निकोबार में छुट्टियां बीता रहे हैं। इस दौरे में वे अपने परिवार के सभी सदस्यों को लेकर गए हैं। इसके अलावा डीजी के साथ इंटेलिजेंस (मैक) डीआइजी सुमति शाडिल्य भी पत्नी के साथ अंडमान में ही छुट्टी पर हैं।

RPF DG IPS ARUN KUMAR

इधर, रेल मंत्री पीयूष गोयल हाइस्पीड ट्रेनों को चलाने के प्रोजेक्ट में काम करने के अलावा कई विभागों का कामकाज कर रहे हैं। रेलमंत्री गोयल देशभर में रेल व्यवस्था के अलावा दिल्ली सहित कई राज्यों में चल रहे किसान आंदोलन को कंट्रोल का काम भी उन्हें सौंपा गया है। खास बात है कि सबसे जिम्मेदार रेलमंत्री के विभाग में क्या स्थिति है। इस बात से लगाया जा सकता है कि 31 दिसंबर को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन कम सीइओ वीके यादव का एक्सटेंशन हो जाएगा। इस मामले में पीएमओ को फैसला करना है। रेलवे बोर्ड के जुड़े हुए अधिकारियों का मानना है कि वीके यादव को एक्सटेंशन दिया सकता है। क्योंकि वह कई जोन के जीएम के साथ बेहतर काम कर रहे हैं। खासतौर से यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में रेल परियोजनाओं में तेजी आई है। इस काम को देखते हुए संभंवतः एक्सटेंशन दिया जा सकता है।

MINISTER OR RAILWAY – PIYUSH GOYAL

एक्सटेंशन से बाकी अफसरों का टेंशन

  • बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि सीईओ के एक्सटेंशन से कई अन्य मंडलों के डीआरएम संतुष्ट नहीं है। इसके पीछे की वजह है कि कैडर मर्ज करने के बाद सीईओ यादव से दूरी बनाई जा रही है। अब सीधे जीएम सीईओ को रिपोर्ट दे रहे हैं। यही हाल एसडीजीएम रैंक के अफसरों का है। उनके पास कई विभागों के अफसरों के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत हैं मगर वह कार्रवाई नहीं कर सकते हैं।

न्यू इयर पार्टी में डीआइजी ने जमाई व्यवस्था

  • डीजी आफिस के कई अधिकारियों का कहना है कि आरपीएफ डीआइजी मैक सुमति शाडिल्य भी अंडमान निकोबार छुट्टी लेकर गए हुए हैं। जानकारी के अनुसार 23 दिसंबर की सुबह डीआईजी शाडिल्य पत्नी के साथ अंडमान के लिए फ्लाइट से निकले। शाम को डीजी अरुण कुमार, पत्नी, बेटे और बहू के साथ 10 दिन के लिए छु्ट्टी मनाने के लिए गए हैं।
RAILWAY BOARD CHAIRMAN CUM CEO RB – V K YADAV

सीइओ से फरियाद के परिवार को दिया समय

  • हाल ही में दो बार पेरिस गए डीजी अरुण कुमार के आफिशियल दौरे पर फरियादी ने शिकायत करते हुए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन कम सीइओ वीके यादव ने कन्फेंशन करते हुए कहा था कि डीजी कुमार विदेश दौरे में परिवार को शामिल नहीं करते हैं। जबकि अन्य अफसर परिवार को साथ लेकर जाते हैं। जिसके बाद अब डीजी कुमार ने परिवार को समय देना शुरू कर दिया है।

देश की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद – पीएमओ सहित कई एजेंसियां हाइअलर्ट पर

  • पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री पीयूष गोयल, नरेद्र सिंह तोमार, सहित सभी कैबिनेट मंत्री देश के सुरक्षा व्यवस्था की चौक-चौबंद सुरक्षा के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं। सभी सुरक्षा एजेंसियों के आला अफसर लगातार संपर्क रहते हुए रिव्यू कर रहे हैं। दिल्ली से देशभर की सुरक्षा व्यवस्था बनाने के प्लान में जुटे हुए हैं।
  • देश के मामले में सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सीडीएस विपिन रावत, सभी सेना प्रमुख और सेंट्रल एजेंसियों के सभी डीजी रैंक के अफसर हर चुनौती का सामना करने के लिए योजना बना रहे हैं।
  • पंजाब में किसानों का आंदोलन चल रहा है। सरकार बातचीत के लिए तैयार हो गई है। राज्यों की स्थिति है कि सभी प्रदेश में कोविड ने निपटने के लिए मुख्यमंत्री सहित आइएएस-आइपीएस अफसर वैक्सेशन की प्लानिंग कर रहे हैं।
  • सैकड़ों साल पुराने इतिहास में साल 2020 एक इतिहास में दर्ज किया जाएगा। क्योंकि यह साल कोरोना महामारी से लड़ाई का है। यहां सेना के साथ-साथ देश की 130 करोड़ से ज्यादा जनता 3 महीने से ज्यादा लाकडाउन के दौरान एकजुट था। खास बात है कि विदेश नहीं जाने के लिए फ्लाइट कैंसिल की गई है। क्योंकि अब ब्रिटेन से कई गंभीर कोरोना मरीज पहुंचे हैं।

अब समाचार मध्य प्रदेश से

  • मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित सभी मंत्री विधानसभा की तैयारियों में जुटे हुए हैं। देश भर में आत्मनिर्भर का सपना साकार करने की सरकार कई योजना के लिए सत्र बुलाने जा रही है। संभंवतः 28 से 30 जनवरी तक सत्र चलेगा।
  • एक दशक से ज्यादा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के लिए हर योजना का सफलतापूर्वक क्रियांवयन करते हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किसानों को पीएमकिसान सम्मान निधि की राशि का हस्तांतरण किया जा रहा है। यह किसानों के लिए बड़ी राहत के तौर पर पैकेज दिया गया है।

Related posts

कानपुर हत्याकांड – नक्सलियों की तरह था विकास दुबे का रहन-सहन, दीवारों में चुनवाकर रखे थे असलहे, घर में मिला बंकर और अहम सुराग

Vivek Pandey

लॉकडाउन 5.0 पर आज केंद्र सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, पीएमओ में कई राज्यों के सीएम के साथ बैठक जारी

Vivek Pandey

ज्योतिरादित्य सिंधिया 4 दिन के चुनावी दौरे पर पहुंचे ग्वालियर

Aakash Pandey

यूपी में सरकारी भर्ती, 94300 रुपये तक होगी सैलरी, जानें डिटेल्स

Aakash Pandey

सरोज खान अब हम सबके बीच में नहीं रही बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर

harshit

महाराष्ट्र में आज से खुले सैलून और ब्यूटी पार्लर,

harshit

Leave a Comment